CITIES

Union Minister of State for the opening Commerce and Industry (Exhibition Industry), the discussion was of the conference

Delhi - NCR, Viewed [ 77 ] , Rating :
     
Saima, Star Live 24
Friday, April 26, 2013
Published On: 15:42:41 PM
Comments
Union Minister of State for the opening Commerce and Industry (Exhibition Industry), the discussion was of the conference

केन्‍द्रीय वाणिज्‍य एवं उद्योग राज्‍य मंत्री द्वारा प्रदर्शन उद्योग (एक्जिबिशन इंडस्‍ट्री) के विचार-विमर्श सम्‍मेलन किया गया उद्घाटन

डॉ.श्रीम‍ती डी.पुरंदेश्वरी, माननीय वणिज्य एवं उद्योग राज्‍य मंत्री एक्जिबिशन मेनेजमेंट के विभिन्‍न पहलुओं पर विचार-विमर्श करने के लिए इंडियन एक्जिबिशन इंडस्‍ट्रीज एसोसिएशन (आईईआईए) के खुले सम्‍मेलन के तीसरे संस्‍करण का दिनांक 25 अप्रैल, 2013 को नई दिल्‍ली में उद्घाटन किया गया।

इस  सम्‍मेलन को व्‍यापार मेला कारोबार से संवद्ध 35 से अधिक अंतर्राष्‍ट्रीय और भारतीय विशेषज्ञ संबोधित करेंगे। श्री सुधीर शर्मा, माननीय शहरी नियोजन मंत्री, हिमाचल सरकार, जिनके पास आवास, नगर एवं ग्राम विकास का अतिरिक्‍त प्रभार भी है और श्री भगवत शरन गंगवार, माननीय राज्‍य मंत्री एसएसआई एण्‍ड ईपी, उत्‍तर प्रदेश सरकार भी सम्‍मेलन को संबोधित करेंगे। सम्‍मेलन में भारतऔर अन्‍य देशों के 350 से भी अधिक प्रतिनिधि भाग लेंगे।

इस सम्‍मेलन का उद्देश्‍य विगत के विभिन्‍न क्रिया-कलापों का गंभीरता से विश्‍लेषण और भविष्‍य केलिए एक रोड मैप तैयार करना और वर्ष 2020 की भावी योजना बनाना है।

इस उद्देश्‍य का अनुपालन करने की चर्चा इस उद्योग द्वारा अभी तक सामने आई चुनौतियों पर केन्द्रित रहेगी जैसे कि विभिन्‍न स्‍थानों,  विशेषकर क्षेत्रीय स्‍तर पर आधुनिक सुविधाओं से युक्‍त इंफ्रास्ट्रक्चर का अभाव, भारत सरकार द्वारा व्‍यापार मेला उद्योग को एक उद्योग की मान्‍यता न देना, कड़ी प्रतिस्‍पर्धा, अनुमोदन प्राप्ति के लिए बहुलता और सरकार द्वारा संगठनों पर भारी कराधानकी घटनाएं भारत में अध्‍ययन के लिए यूरोप की विकसित और चीन एवं एशिया की विकासशील अर्थव्‍यवस्‍थाओं के व्‍यापार मेला आयोजकों के अनुभवों पर भी चर्चा होगी।

इस दो दिवसीय सम्‍मेलन के लिए प्रायोजनों के माध्‍यम से विभिन्‍न भागीदारों से उत्‍साहीप्रतिक्रियाएं प्राप्‍त हुर्इ हैं। सम्‍मेलन में भाग लेने वाले प्रतिभागियों मेंट्रेड और एक्जिबिशन कारोबार के संचालन, प्रबंधन और परिकल्‍पनामें प्रत्‍यक्ष अथवा व्‍यापार मेला क्षेत्र के लिए विभिन्‍न प्रकार की सेवाएंउपलब्ध करवाने वाली कंपनियों के वरिष्‍ठ अधिकारी और प्रतिनिधि शामिल हैं।

राज्‍य और केन्‍द्र सरकार के वरिष्‍ठ अधिकारियों, एक्जिबिशन विकास और प्रबंधन से संबद्ध विभिन्‍न अभिकरणों के साथ व्‍यापार मेला क्षेत्र के महत्‍वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने और वर्ष 2020 का एक रोड मैप तैयार करने हेतु मंच पूरी तरह तैयार है। 

Other Videos





 Comment Note: By posting your comments in our website means you agree to the terms and conditions of www.StarLive24.tv